Thursday, October 17, 2024
28.1 C
Delhi
Thursday, October 17, 2024
HomeBig Newsबड़ी खबर; बहराइच में हिंसा के आरोपी सरफराज और तालिब का एनकाउंटर

बड़ी खबर; बहराइच में हिंसा के आरोपी सरफराज और तालिब का एनकाउंटर

बहराइच हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत दो को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। गोली लगने से दोनों आरोपी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे।

गुरुवार को बहराइच पुलिस ने बहराइच हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर किया। जिसमें दो आरोपियों को गोली लगी है। गोली लगने से सरफराज और फहीम घायल हो गए हैं। उनके पैरों में गोली लगी है। घायलों को नानपारा सीएचसी में भर्ती कराया गया है
उधर, एनकाउंटर पर बहन ने सवाल उठाए हैं। उधर, मेडिकल कालेज की सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस और पीएसी तैनात है। लोगों की भीड़ को हटा दिया गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ नानपारा कोतवाली के बाईपास पर हुई। एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि मुठभेड़ के बाद पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि बहराइच में हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोप में अब्दुल हमीद और उसके दोनों बेटे सरफराज उर्फ रिंकू उर्फ सलमान, फहीम के अलावा राजा उर्फ साहिर, ननकऊ, मारुफ व अन्य चार अज्ञात पर केस दर्ज किया गया था।

यूपी एसटीएफ ने कल मेरे पिता और भाइयों को उठाया था
वहीं, बहराइच में जिस मकान मालिक अब्दुल हमीद पर राम गोपाल मिश्रा पर गोली चलाने का आरोप है उसकी बेटी रुखसार का कहना है कि बुधवार को चार बजे मेरे पिता अब्दुल हमीद, मेरे दो भाई सरफराज, फहीम और उनके साथ एक अन्य युवक को यूपी एसटीएफ ने उठा लिया था। मेरे पति और मेरे देवर को पहले उठाया जा चुका है किसी भी थाने से उनकी कोई खबर नहीं मिल पा रही है। हमें डर है कि उनका एनकाउंटर कर हत्या की जा सकती है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने परिजनों की सुरक्षा की अपील की है।

क्या है पूरा मामला-
बहराइच की महसी तहसील के महराजगंज कस्बे में रविवार शाम को गाने को लेकर हुए विवाद के बाद दूसरे समुदाय के युवकों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे दुर्गा प्रतिमा खंडित होने पर पूजा समिति के सदस्यों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया तो दूसरे समुदाय के लोग रामगोपाल मिश्रा (24) को घर के अंदर घसीट ले गए और गोली मार दी। घटना का पूरे जिले में विरोध शुरू हो गया था। विसर्जन कमेटी के लोगों ने बहराइच-सीतापुर हाईवे पर चहलारी घाट पुल के पास जाम लगा प्रदर्शन शुरू कर दिया। बहराइच-लखनऊ हाईवे भी जाम कर दिया गया।

theinglespost
theinglespost
Our vision is to spread knowledge for the betterment of society. Its a non profit portal to aware people by sharing true information on environment, cyber crime, health, education, technology and each small thing that can bring a big difference.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular