Wednesday, October 16, 2024
33.1 C
Delhi
Wednesday, October 16, 2024
HomeBig Newsसंजय राउत ने लाडली बहना योजना पर दिया ऐसा बयान हो गई...

संजय राउत ने लाडली बहना योजना पर दिया ऐसा बयान हो गई उन पर एफआईआर

शिवसेना उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत के विरूद्ध भोपाल में एफआइआर दर्ज की गई है। उन्होंने पिछले दिनों मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना बंद होने को लेकर बयान दिया था। बुधवार को भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सुषमा चौहान ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज की, जिसके बाद राउत पर मामला दर्ज किया गया है।

सीएम मोहन ने दिया करारा जवाब-

महाराष्ट्र के शिवसेना नेता(उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने करारा जवाब दिया है। यादव ने कहा, संजय राउत जरा मध्य प्रदेश आकर देखें। जब से लाड़ली बहना योजना आरंभ हुई है, तब से लगाातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान की यह राशि भेजी जा रही है।महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में हार के भय से उद्धव की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है, बहनें ही इसका उत्तर देंगी। दरअसल, राउत ने एक बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बहनों को अब इस योजना के पैसे नहीं मिल रहे हैं।

महिला मोर्चा का विरोध

राउत के इसी बयान को लेकर पहले महिला मोर्चा ने जमकर विरोध किया, उन्होंने कहा कि बहनों के बीच लोकप्रिय लाड़ली बहना योजना को लेकर संजय राउत अफवाह फैला रहे हैं, ताकि प्रदेश की बहनें आंदोलित हो जाएं और उपद्रव करें। शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने बीएनएस की धारा 353 (2) एवं 356 (2) के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है।

हार के डर से शिवसेना

लाड़ली बहना योजना बंद होने को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत (उद्धव ठाकरे गुट) के बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, हमने हमारी 500 साल पूर्व की सम्राज्ञी वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर एक साथ प्रदेश की हितग्राही लाड़ली बहनों के खातों में राशि डाली है। कोई ऐसा महीना नहीं जा रहा है जिसमें यह राशि नहीं डाली गई है, लेकिन हार के डर से शिवसेना(उद्धव ठाकरे गुट) के लोग महाराष्ट्र के चुनाव में मतदाताओं को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं।

यादव ने कहा कि यह नारी सशक्तिकरण की योजना है, जिसे हम बंद करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी योजना के तहत बहनों के जीवन में बेहतरी हो।

एक्स पर दिनभर छायी रही लाड़ली बहना शक्ति पोस्ट

सोशल मीडिया के प्लेटफार्म एक्स पर मुख्यमंत्री मोहन यादव की पोस्ट दूसरे नंबर पर दिनभर ट्रेंड करती रही। लाड़ली बहना शक्ति नामक शीर्षक से जारी इस पोस्ट में हजारों लोगों ने शिवसेना नेता संजय ठाकरे के बयान की आलोचना भी की।

भाजपा के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने एक्स पर कहा कि जाको प्रभु तरुण दुख देही। ताकि मति पहले हर लेही। संजय राउत ने नवरात्र में मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों को अपमानित करने उनका मजाक बनाने का कार्य किया है। इस शक्ति से छेड़छाड़ का करारा जवाब महाराष्ट्र की स्त्री शक्ति देगी।

चुनाव से पहले ही हार मान ली

संजय राउत ने भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि संजय राउत का बयान चुनाव से पहले ही हार मानने वाला है। महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव अभी घोषित हुए नहीं हैं और हरियाणा के परिणाम देखकर राउत ने अनुमान लगा लिया कि उनकी पार्टी का भी यही हाल होना है।

अग्रवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में लाडली बहनों के जीवन में इस योजना ने चमत्कारिक बदलाव लाए हैं, महाराष्ट्र में भी यह महिला सशक्तीकरण की दिशा में अभूतपूर्व परिवर्तन लाएगी।

theinglespost
theinglespost
Our vision is to spread knowledge for the betterment of society. Its a non profit portal to aware people by sharing true information on environment, cyber crime, health, education, technology and each small thing that can bring a big difference.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular