Saturday, July 27, 2024
29.1 C
Delhi
Saturday, July 27, 2024
HomeBig Newsऑस्ट्रेलिया को हरा अफगानिस्तान ने किया टी20 विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर

ऑस्ट्रेलिया को हरा अफगानिस्तान ने किया टी20 विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 48वें मैच में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान नेैं ऑस्ट्रेलिया को 27 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने बहुत बढ़िया शुरुआत की। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 118 रन की साझेदारी की। गुरबाज 60 रन और इब्राहिम जादरान 51 रन बनाकर आउट हुई। दोनों के बीच रिकॉर्ड तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में शतकीय साझेदारी की। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वापसी की। और अफगानिस्तान को 148 के स्कोर पर ही रोकने में सफल हुए। इस समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया का मजबूत बैटिंग ऑर्डर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगा।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया। लगातार दो मैच में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने। इस हैट्रिक की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की। जंपा ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर अफगानिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया। 20 ओवर में अफगानिस्तान 6 विकेट पर 148 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 149 रन बनाने थे। लेकिन अफगानिस्तान की कसी हुई बोलिंग के आगे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए।

AFG vs AUS प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नईब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, नांगेयालिया खारोटे, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, एडम जंपा, जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल मैक्सवेल संघर्ष करते नजर आए और उनके मैदान पर रहते लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया जीत जाएगा। लेकिन 59 के निजी स्कोर पर उनका विकेट गिरते ही ऑस्ट्रेलिया की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई। यह मैच हारते ही ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है यदि कल भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो फिर भारत और बांग्लादेश ही सेमी फाइनल में पहुचेंगे। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इस टी20 विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर किया है।

theinglespost
theinglespost
Our vision is to spread knowledge for the betterment of society. Its a non profit portal to aware people by sharing true information on environment, cyber crime, health, education, technology and each small thing that can bring a big difference.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular