मध्य प्रदेश में शिक्षा का हाल, शिक्षक को ही नही पता शिक्षक दिवस

राजगढ़: मध्य प्रदेश में क्या है शिक्षा का हाल और क्या है शिक्षकों का स्तर। इस बात किनपडताल जब की गई तो शिक्षक छोटे छोटे प्रश्नों का जवाब नही दे सके। मामला राजगढ़ जिले की सारंगपुर तहसील  शि है।

यहां शिक्षकों की लापरवाही के चलते बच्चों का भविष्य अंधकार की ओर जी आपको दिखा रहे हम शासकीय विद्यालय मंग्याखेड़ी जहां पर्याप्त शिक्षक होते हुए भी शिक्षक समय का पालन नहीं करते वही गोपाल भिलाला शिक्षक धूम्रपान करते बाहर मंडराते दिखाई दिए इसी संबंध में जब छात्र छात्राओं से पत्रकारों ने जानकारी ली तो छात्रों ने बताया हमारे शिक्षक दारू पीकर भी आते हैं वही स्कूल के चारों ओर गंदगी एवं शौचालय होने के बाद भी कई दिनों से शौचालयो में ताला लगा हुआ ऐसे में मजबूरन बच्चों को खुले में शौच करना पड़ता है।

स्कूल परिसर में तंबाकू तो क्या आस पास भी तम्बाकू पदार्थ की अनुमति नही है लेकिन शिक्षक तम्बाकू खाते है वहीं गोपाल भिलाला से पत्रकारों ने पूछा कितने छात्र है शिक्षक को वह भी नहीं मालूम यहां तक कि शिक्षक को शिक्षक दिवस कब मनाते हैं यह भी नहीं मालूम बच्चे देश का भविष्य है इसलिए उचित जांच कर ऐसे शिक्षकों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए.

 

ब्यूरो रिपोर्ट इंगलेज़ पोस्ट राजगढ़

शिक्षक के वीडियो रिकॉर्डिंग हमारे पास सरंक्षित है।

Related posts

Leave a Comment