आज का राशिफल, सोमवार 5 अगस्त

*🚩श्री गणेशाय नम:🚩*
📜 दैनिक पंचांग 📜

☀ *05 – अगस्त – 2019*
☀भोपाल

*☀पंचांग*पं.नर्मदेश्वर शास्त्री*
🔅 *तिथि पंचमी 15:55:50*
🔅 नक्षत्र *हस्त* 23:47:39
🔅 करण :
बालव 15:55:50
कौलव 26:39:30
🔅 *पक्ष शुक्ल*
🔅 योग सिद्ध 20:15:11
🔅 *वार सोमवार*

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 *सूर्योदय 05:35:22*
🔅 चन्द्रोदय 09:54:00
🔅 *चन्द्र राशि कन्या*
🔅 सूर्यास्त 18:53:29
🔅 चन्द्रास्त 22:17:00
🔅 *ऋतु वर्षा*

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत 1941 *विकारी*
🔅 *कलि सम्वत 5121*
🔅 दिन काल 13:18:06
🔅 *विक्रम सम्वत 2076*
🔅 मास अमांत *श्रावण*
🔅 मास पूर्णिमांत *श्रावण*
*🚩परिधावी🚩*
☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 *अभिजित 11:47:49 – 12:41:02*
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त :
12:41:02 – 13:34:14
15:20:39 – 16:13:51
🔅 *कंटक 08:15:00 – 09:08:12*
🔅 यमघण्ट 11:47:49 – 12:41:02
🔅 *राहु काल* 07:15:08 – 08:54:54
🔅 *कुलिक 15:20:39 – 16:13:51*
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 10:01:25 – 10:54:37
🔅 यमगण्ड 10:34:40 – 12:14:26
🔅 *गुलिक काल 13:54:11 – 15:33:57*
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल *पूर्व*
*आज नाग पंचमी है जिन व्यक्तियों की कुंडली मे काल सर्प दोष हो वे इस मुहूर्त पर किसी भी शिवालय या किसी भी नदी मे काल सर्प दोष की शन्ति करा सकते है यह काल सर्प योग वाले व्यक्तियों के लिये उत्तम मुहूर्त है।।*

*☀आज का राशिफल☀*
*🐏मेष राशि*
ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग़ को बेहतर बनाता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। एक मज़ेदार शाम के लिए दोस्त आपको अपने घर पर बुलाएंगे। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले; लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त रह सकते है।।
*🐂वृष राशि*
आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। पारिवारिक तनावों को अपना ध्यान भंग न करने दें। ख़राब दौर हमें बहुत-कुछ देता है। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें।।
*👫मिथुन राशि*
लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है। आपके साझीदार आपकी नई योजनाओं और विचारों का समर्थन करेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।।
*🦀कर्क राशि*
आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों न हो। बच्चे घर में उत्साह और ख़ुशीयों की सौगात लाते हैं। आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।।
*🐅सिंह राशि*
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। आज के इस ख़बसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएँ। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।।
*🙎कन्या राशि*
शरीर के किसी अंगे में दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। ज़रा संभल कर, क्योंकि आपका प्रिय रूमानी तौर पर आपको मक्खन लगा सकता है – मैं तुम्हारे बग़ैर इस दुनिया में नहीं रह सकता/सकती। नए कामों को पूरा करने में महिला सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।।
*⚖तुला राशि*
नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।।
*🦂वृश्चिक राशि*
अगर आप पिछले कुछ वक़्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक़्त है। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे – बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।।
*🏹धनु राशि*
घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज़ कर सकता है। इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में इज़ाफ़ा कर सकता है। शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इससे निजात पाएँ। ख़राब हालात से दूर रहना ही बेहतर है। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा और वे अपना प्यार आपके ऊपर बरसाएंगे। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की ख़ुशक़िस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे।।
*🐊मकर राशि*
आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। यदि आप नई जानकारी और क्षमताएँ विकसित करने की थोड़ी ज़्यादा कोशिश करेंगे, तो आपको बहुत लाभ होगा। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। अगर हाल में आप व आपका जीवनसाथी बहुत ख़ुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं। आप दोनों आज बहुत मज़े करने वाले हैं।।
*🏺कुम्भ राशि*
ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। आपको कुछ सबसे बढ़िया अवसर नये लोगों के माध्य से मिलेंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा।।
*🦈मीन राशि*
मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।।

The Ingles Post
The Ingles Post

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
🇮🇳🇮🇳ज्योतिषाचार्य🇮🇳🇮🇳
🚩पं. नर्मदेश्वर शास्त्री भोपाल मध्यप्रदेश🚩 परामर्श शुल्क 501रु. पेटीएम मो.8349165764/
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
💐हमारे यहाँ,महामृत्युंजय, यज्ञ,रुद्रा अभिषेक, नवग्रह शांति,कालसर्प दोष शांति, मंगली दोष शांति,पितृदोष शांति,चण्डी पाठ, रुद्र महा यज्ञ, वैवाहिक दोष निवारण, विवाह,उपनयन, कुंडली,पत्रिका,सप्तवर्गीय,षोडस्वर्गीय, षड्वर्गीय,एवम समस्त धार्मिक कार्य सम्पन किये जाते है
🌞कर्मकांड,ज्योतिष हस्त रेखा एवं वस्तु विशेषज्ञ🌞
🚩सभी धार्मिक कार्यो हेतु आप हमारे कार्यालय जय माँ शारदा ज्योतिष संशोधन केन्द्र भोपाल मध्य प्रदेश.कार्यालय में या मो.(8349165764संपर्क करे) स्थान- भोपाल
🌞 Narmdeshwart@gmail. Com
🇮🇳भारत माता की जय🇮🇳
💐🇮🇳👏👏🇮🇳💐

Related posts

Leave a Comment