बांग्ला देशी घुसपैठियों पर सख्त कार्यवाही, आगरा में छह पकड़े

यूपी ATS ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से 6 अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. सभी बांग्लादेशी नागरिकों को केरला एक्सप्रेस ट्रेन से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से पाकिस्तानी सिम और एक आधार कार्ड बरामद किया गया है.

ये सभी अटारी बार्डर के रास्ते पाकिस्तान जाने वाले थे. एक आरोपी के पास से इलेक्ट्रिक काटने वाला कटर भी बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि यह सभी कई सालों से तमिलनाडु के त्रिपुर में रह रहे थे और वहीं त्रिपुर की कपड़ा फैक्ट्री में काम करते थे.

एजेंसियों के दबाव में आकर ये सभी भागना चाहते थे. UPATS की मुस्तैदी के चलते यह गिरफ्तारी संभव हो पाई. यूपी एटीएस ने बताया कि उन्हें कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि कुछ बांग्लादेशी अवैध रूप से उत्तर प्रदेश में रह रहे हैं और अन्य अवैध प्रवासियों को भी बुलाते हैं.

वह उनका फर्जी आधार कार्ड, राशन कार्ड बनवा देते हैं. इसी से वह अपना पासपोर्ट तक बनवा लेते हैं. एटीएस ने इसी संबंध में आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से 6 बांग्लादेशी घुसपैठियों को हिरासत में लिया है. पूछताछ पर पता चला है कि सभी नागरिक बांग्लादेशी है और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत में रह रहे थे.

यह सभी सीमा पर लगे बाड़-तार को पार करके पाकिस्तान जाना चाहते थे. पाकिस्तान में मौजूद इनके साथियों ने इनसे कहा था कि तार में करंट है या नहीं इसे जानने के लिए टेस्टर का इस्तेमाल करेंगे. इन सभी के बैग से 4 टेस्टर बरामद किए गए हैं. इन सभी के पास से 7 मोबाइल फोन, 9 सिम, 6 आधार कार्ड, 4 टेस्टर और 35 हजार भारतीय रुपये बरामद किए गए हैं.

यह सभी बांग्लादेश से कब आए, आधार और पासपोर्ट कैसे बनवाया, भारत में उनके सहायक कौन हैं और पाकिस्तान बॉर्डर तक क्यों गए जैसी बातों को पूछा जा रहा है.

Related posts

Leave a Comment