आज का राशिफल, 25 मई शनिवार

*🚩श्री गणेशाय नम:🚩*
📜 दैनिक पंचांग 📜

☀ *25 – मई – 2019*
*☀भोपाल☀*

*☀पंचांग*वैदिक पं नर्मदेश्वर शास्त्री*
🔅 तिथि *षष्ठी* 06:26:53
🔅 नक्षत्र *श्रवण* 10:15:01
🔅 करण :
वणिज 06:26:53
विष्टि 19:37:36
🔅 *पक्ष कृष्ण*
🔅 योग ब्रह्म 10:59:54
🔅 *वार शनिवार*
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 सूर्योदय 05:17:38
🔅 चन्द्रोदय 24:19:59
🔅 चन्द्र राशि *मकर* – 23:43:31 तक
🔅 सूर्यास्त 18:53:29
🔅 चन्द्रास्त 10:43:59
🔅 *ऋतु ग्रीष्म*
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत 1941 *विकारी*
🔅 कलि सम्वत *5121*
🔅 दिन काल 13:35:51
🔅 *विक्रम सम्वत 2076*
🔅 मास अमांत *वैशाख*
🔅 मास पूर्णिमांत *ज्येष्ठ*
*🇮🇳परिधावी🇮🇳*
☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 *अभिजित 11:38:22 – 12:32:45*
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त :
05:17:38 – 06:12:01
06:12:01 – 07:06:24
🔅 कंटक 11:38:22 – 12:32:45
🔅 यमघण्ट 15:15:56 – 16:10:19
🔅 *राहु काल 08:41:36 – 10:23:35*
🔅 कुलिक 06:12:01 – 07:06:24
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 13:27:09 – 14:21:32
🔅 *यमगण्ड 13:47:33 – 15:29:32*
🔅 गुलिक काल 05:17:38 – 06:59:37
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल *पूर्व*

 

*☀आज का राशिफल☀*
*🐐मेष राशि*
किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएँ। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है। आज का दिन उन चन्द दिनों जैसा है जब घड़ी की सुईयाँ बहुत धीरे-धीरे हिलती हैं और आप लंबे समय तक बिस्तर में पड़े रहते हैं। लेकिन इसके बाद ख़ुद को तरोताज़ा भी महसूस करेंगे और इसकी आपको काफ़ी ज़रूरत भी है।।
*🐂वृष राशि*
किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है।।
*👫मिथुन राशि*
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है। स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है।।
*🦀कर्क राशि*
आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। मुहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी, क्योंकि आपका महबूब आपकी रसिक कल्पनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए तैयार है। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे। समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।।
*🐅सिंह राशि*
आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है। अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी है; आप थोड़ा अधिक सो सकते हैं।।
*🙍कन्या राशि*
अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है, यहाँ तक कि नज़दीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है। अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप व इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते है ।।
*⚖तुला राशि*
बहुत ज़्यादा खाने से बचें और अपने वज़न पर नज़र रखें। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं। हालाँकि अपने चयन में सावधानी बरतें। अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी ज़िंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है। संगीत, नृत्य और बाग़बानी जैसे अपने शौक़ों के लिए भी समय निकालें। इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा।।
*🦂वृश्चिक राशि*
कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास। सकारात्मक सोच ज़िंदगी में ग़ज़ब का जादू कर सकती है – कोई प्रेरणादायी पुस्तक पढ़ना या फ़िल्म देखना आज के दिन बढ़िया रहेगा।।
*🏹धनु राशि*
शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना न भूलें। ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है। इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें।।
*🐊मकर राशि*
आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे। इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है।।
*🏺कुम्भ राशि*
भीड़भाड़ भरे इलाक़ों में यात्रा करते समय रक्तचाप के रोगियों को अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं। सम्हल कर दोस्तों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें। आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है।।
*🦈मीन राशि*
अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।।
*🇮🇳 अनमोल वचन 🇮🇳*
क्रोध से भ्रम पैदा होता है. भ्रम से बुद्धि व्यग्र होती है. जब बुद्धि व्यग्र होती है तब तर्क नष्ट हो जाता है. जब तर्क नष्ट होता है तब व्यक्ति का पतन हो जाता है।।
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
🇮🇳🇮🇳ज्योतिषाचार्य🇮🇳🇮🇳
🚩पं. नर्मदेश्वर शास्त्री भोपाल मध्यप्रदेश🚩 परामर्श शुल्क 501रु. पेटीएम मो.8349165764/
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
💐हमारे यहाँ,महामृत्युंजय, यज्ञ,रुद्रा अभिषेक, नवग्रह शांति,कालसर्प दोष शांति, मंगली दोष शांति,पितृदोष शांति,चण्डी पाठ, रुद्र महा यज्ञ, वैवाहिक दोष निवारण, विवाह,उपनयन, कुंडली,पत्रिका,सप्तवर्गीय,षोडस्वर्गीय, षड्वर्गीय,एवम समस्त धार्मिक कार्य सम्पन किये जाते है
🌞कर्मकांड,ज्योतिष हस्त रेखा एवं वस्तु विशेषज्ञ🌞
🚩सभी धार्मिक कार्यो हेतु आप हमारे कार्यालय जय माँ शारदा ज्योतिष संशोधन केन्द्र भोपाल मध्य प्रदेश.कार्यालय में या मो.(8349165764संपर्क करे) स्थान- भोपाल
🌞 Narmdeshwart@gmail. Com
🇮🇳भारत माता की जय🇮🇳
💐🇮🇳👏👏🇮🇳💐

Related posts

Leave a Comment