रात भर गली गली घूम समस्या पूछते है ये मंत्री जी, पूरे देश मे बने मिसाल

आम तौर पर देखा जाता है कि एक विधायक जीतने के बाद क्षेत्र की जनता को भूल जाता है। और यदि वह मंत्री बन जाये तो जनता के बीच जाना और समस्या सुनना एक सपने जैसा लगता है। लेकिन ग्वालियर विधान सभा क्षेत्र के प्रद्युम्न सिंह तोमर जन सेवा का एक नया इतिहास लिख रहे है। अभी हाल ही में एक बार फिर रात 12 बजे बाबा कपूर से प्रारंभ होकर,जगनापुरा,पुलिस चौकी लधेड़ी,डांगर मंदिर,मंगलेस्वर रॉड,राजा जी का बड़ा,काशी नरेश की गली,लखेरा गली,छोटा बाजार होते हुए किलागेट चौराहे तक जनता के दरवाजे दरवाजे पहुंच सबकी समस्या सुनी। यह रात्रि यात्रा  सुबह 5:30 पर समाप्त हुई औऱ फिर दिन में भी जन सेवा के काम की लंबी फेहरिस्त।

इस रात्रि भृमण के दौरान केशव माझी, जगदीश पटेल,विकाश जैन,माटू यादव,चंदू सेन,ब्रजराज तोमर, राजेश चौहान,शशि शर्मा,रामअवतार बैस,बिशन पारछे, ध्रुव गौतम,कौशल तोमर,छोटू सेंगर,सर्वेश भदौरिया,दीपक गॉड,राहुल पटेल,धीरू यादव,बंटी प्रजापति,गुरुदयाल सरदार,बंटी चौहान,देवू पाल,विवेक तोमर,प्रमोद भवानी सहित कई लोग मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर के साथ उपस्थित रहे।

 

दौरे के समय कई जगह गंदे पानी की शिकायत मिली तो कई जगह पानी की किल्लत सामने आई वही कई लोगो का कहना था कि आज पानी काफी प्रेशर से आया हैं जिससे हमें पर्याप्त मात्रा में पानी मिल पाया हैं इस दौरे में PHE के करईया वह पाल जी साथ रहे ,मंत्री जी ने कड़े लहजे में कहा कि अगले दौरे पर मुझे इस तरह की शिकायत नही मिलनी चाहिए मेरी जहां जरूरत पड़े मुझे बताओ में हर स्तर पर इन समस्याओं के समाधान के लिए आपके साथ हु पर क्षेत्रवासियों की परेशानियां बर्दास्त नही। मन्त्री  जी की इस कार्यशैली से जहाँ एक और जनता में उम्मीद जगी है वही दूसरी और मजबूरन रात जागरण करने वाले अधिकारी परेशान हें। जो भी हो मंत्री जी की ये कार्य शैली पूरे देश में ख्याति बटोर रही है।

Related posts

Leave a Comment