आज का राशिफल, 08 – मार्च

🚩श्री गणेशाय नम:🚩*
*📜 दैनिक पंचांग 📜*

☀ 08 – मार्च – 2019
*☀भोपाल*

*☀पंचांग*पं.नर्मदेश्वर शास्त्री*
🔅 तिथि  *द्वितीया*  25:35:35
🔅 नक्षत्र  *उत्तरभाद्रपदा*  23:16:58
🔅 करण :
बालव  12:42:57
कौलव  25:35:35
🔅 *पक्ष  शुक्ल*
🔅 योग  शुभ  16:27:54
🔅 *वार  शुक्रवार*
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 सूर्योदय  06:26:03
🔅 चन्द्रोदय  07:30:59
🔅 चन्द्र राशि  *मीन*
🔅 सूर्यास्त  18:13:29
🔅 चन्द्रास्त  19:42:59
*🔅 ऋतु  वसंत*
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत  1940  *विलम्बी*
🔅 *कलि सम्वत  5120*
🔅 दिन काल  11:47:26
🔅 *विक्रम सम्वत  2075*
🔅 मास अमांत  *फाल्गुन*
🔅 मास पूर्णिमांत  *फाल्गुन*
*💫विरोधकृत💫*
☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 *अभिजित  11:56:11 – 12:43:20*
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त :
08:47:32 – 09:34:41
12:43:20 – 13:30:30
🔅 कंटक  13:30:30 – 14:17:40
🔅 यमघण्ट  16:39:09 – 17:26:19
🔅 *राहु काल  10:51:20 – 12:19:45*
🔅 कुलिक  08:47:32 – 09:34:41
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  15:04:50 – 15:51:59
🔅 *यमगण्ड  15:16:37 – 16:45:03*
🔅 गुलिक काल  07:54:28 – 09:22:54
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल  *पश्चिम*
*(8349165764)*


*☀आज का राशिफल*☀

*🐐मेष राशि*
अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है। आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।।
*🐂वृष राशि*
अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुज़ारें। आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं।।
*👫मिथुन राशि*
अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें – यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फ़ायदा? जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इज़ाफ़ा होगा। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मज़ा चखते रहें। अपने लक्ष्यों का पीछा करने के लिए उम्दा दिन है। अपनी शारीरिक-ऊर्जा का स्तर ऊँचा बनाए रखें, ताकि आप जी-तोड़ मेहनत कर जल्द-से-जल्द उन्हें हासिल कर सकें। इस मामले में आप अपने दोस्तों की मदद भी ले सकते हैं। इससे आपका उत्साह बढ़ेगा और उद्देश्य को पाने में सहायता मिलेगी। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।।
*🦀कर्क राशि*
अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।।
*🐆सिंह राशि*
अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है। आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों- अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है।।
*🙍कन्या राशि*
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा- क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अहम योजनाओं को समय पर पूरा करके आप काफ़ी लाभ हासिल करने में सफल रहेंगे। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।।
*⚖तुला राशि*
दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं।।
*🦂वृशिक राशि*
दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।।
*🏹धनु राशि*
आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास।।
*🐊मकर राशि*
आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। अगर आप ख़ुद को पेशेवराना अन्दाज़ में औरों के सामने रखेंगे, तो कैरियर में बदलाव के नज़रिये से यह लाभदायक साबित हो सकता है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे।।
*🏺कुम्भ राशि*
जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह है, जो छूते ही फूट जाता है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। आपकी कड़ी मेहनत और निष्ठा ख़ुद आपके लिए बोलेगी व दूसरों का विश्वास और सहयोग आपको हासिल होगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा।।
*🦈मीन राशि*
आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं। बावजूस इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ़ उठा सकते हैं।।
*🚩👏नीतिज्ञान👏🚩*
*यच्चापि सर्वभूतानां बीजं तदहमर्जुन*।
*न तदस्ति विना यत्स्यान्मया भूतं चराचरम्‌*॥10।।39
*भावार्थ:*
और हे अर्जुन! जो सब भूतों की उत्पत्ति का कारण है, वह भी मैं ही हूँ, क्योंकि ऐसा चर और अचर कोई भी भूत नहीं है, जो मुझसे रहित हो ।।
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
🇮🇳🇮🇳ज्योतिषाचार्य🇮🇳🇮🇳
🚩पं. नर्मदेश्वर शास्त्री भोपाल मध्यप्रदेश🚩 परामर्श शुल्क 251रु. पेटीएम मो.8349165764/
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
💐हमारे यहाँ,महामृत्युंजय, यज्ञ,रुद्रा अभिषेक, नवग्रह शांति,कालसर्प दोष शांति, मंगली दोष शांति,पितृदोष शांति,चण्डी पाठ, रुद्र महा यज्ञ, वैवाहिक दोष निवारण,  विवाह,उपनयन, कुंडली,पत्रिका,सप्तवर्गीय,षोडस्वर्गीय, षड्वर्गीय,एवम समस्त धार्मिक कार्य सम्पन किये जाते है
🌞कर्मकांड,ज्योतिष हस्त रेखा एवं वस्तु विशेषज्ञ🌞
🚩सभी धार्मिक कार्यो हेतु  आप हमारे कार्यालय  जय माँ शारदा ज्योतिष संशोधन केन्द्र भोपाल  मध्य प्रदेश.कार्यालय में या     मो.(8349165764/8839331031 संपर्क करे) स्थान- भोपाल
🌞 Narmdeshwart@gmail. Com
🇮🇳भारत माता की जय🇮🇳

Related posts

Leave a Comment