आज का राशिफल दिनांक 11 फरवरी

*🚩श्री गणेशाय नम:🚩*
*📜 दैनिक पंचांग 📜*

☀ 11 – फरवरी – 2019
*☀भोपाल 8349165764☀*

*☀पंचांग*पं.नर्मदेश्वर शास्त्री*
🔅 तिथि  *षष्ठी*  15:21:31
🔅 नक्षत्र  *अश्विनी*  21:12:44
🔅 करण :
तैतिल  15:21:31
गर  27:43:37
🔅 पक्ष  *शुक्ल*
🔅 योग  *शुभ*  12:05:36
*🔅 वार  सोमवार*
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 सूर्योदय  06:47:56
🔅 चन्द्रोदय  10:35:59
🔅 चन्द्र राशि  *मेष*
🔅 सूर्यास्त  17:58:11
🔅 चन्द्रास्त  23:32:00
*🔅 ऋतु  शिशिर*
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत  1940  *विलम्बी*
🔅 कलि सम्वत  5120
🔅 दिन काल  11:10:14
🔅 विक्रम सम्वत  *2075*
🔅 मास अमांत  *माघ*
🔅 मास पूर्णिमांत  *माघ*
*💫विरोधकृत💫*
☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 *अभिजित*  12:00:44 – 12:45:25
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त :
12:45:25 – 13:30:06
14:59:28 – 15:44:09
🔅 कंटक  09:01:59 – 09:46:40
🔅 *यमघण्ट*  12:00:44 – 12:45:25
🔅 *राहु काल*  08:11:43 – 09:35:30
🔅 कुलिक  14:59:28 – 15:44:09
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  10:31:22 – 11:16:03
🔅 *यमगण्ड*  10:59:17 – 12:23:04
🔅 गुलिक काल  13:46:51 – 15:10:38
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल  *पूर्व*
*(8349165764)*


*☀👏आज का राशिफल👏☀*
*🐐मेष राशि*
आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। दोस्तों का साथ राहत देगा। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें और आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। आज आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।।
*🐂वृष राशि*
भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे।।
*👫मिथुन राशि*
अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की ज़रूरत है। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है।।
*🦀कर्क राशि*
बहुत ज़्यादा चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता है। इससे बचें, क्योंकि ज़रा-सी चिंता और मानसिक तनव भी शरीर पर ख़राब असर डालते हैं। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की दिन अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।।
*🐆सिंह राशि*
दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।।
*🙍कन्या राशि*
बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे।।
*⚖तुला राशि*
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा मिल सकता है।।
*🦂वृश्चिक राशि*
योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में मददगार साबित होंगे। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।।
*🏹धनु राशि*
परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है।।
*🐊मकर राशि*
आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। आज के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।।
*🏺कुम्भ राशि*
अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहें है तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की ज़रूरत होगी। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नज़रअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें और आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।।
*🦈मीन राशि*
सेहत अच्छी रहेगी। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। दोपहर के बाद किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात दिन को ख़ूबसूरत बना देगी। आप अपने सुनहरे दिनों को याद करके पुरानी यादों में डूब जाएंगे। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं।।
*🚩👏नितिज्ञान👏🚩*
*विस्तरेणात्मनो योगं विभूतिं च जनार्दन*।
*भूयः कथय तृप्तिर्हि श्रृण्वतो नास्ति मेऽमृतम्‌*॥10।।18
*भावार्थ:*
हे जनार्दन! अपनी योगशक्ति को और विभूति को फिर भी विस्तारपूर्वक कहिए, क्योंकि आपके अमृतमय वचनों को सुनते हुए मेरी तृप्ति नहीं होती अर्थात्‌ सुनने की उत्कंठा बनी ही रहती है।।
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
🇮🇳🇮🇳ज्योतिषाचार्य🇮🇳🇮🇳
🚩पं. नर्मदेश्वर शास्त्री भोपाल मध्यप्रदेश🚩 परामर्श शुल्क 251रु. पेटीएम मो.8349165764/
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
💐हमारे यहाँ,महामृत्युंजय, यज्ञ,रुद्रा अभिषेक, नवग्रह शांति,कालसर्प दोष शांति, मंगली दोष शांति,पितृदोष शांति,चण्डी पाठ, रुद्र महा यज्ञ, वैवाहिक दोष निवारण,  विवाह,उपनयन, कुंडली,पत्रिका,सप्तवर्गीय,षोडस्वर्गीय, षड्वर्गीय,एवम समस्त धार्मिक कार्य सम्पन किये जाते है
🌞कर्मकांड,ज्योतिष हस्त रेखा एवं वस्तु विशेषज्ञ🌞
🚩सभी धार्मिक कार्यो हेतु  आप हमारे कार्यालय  जय माँ शारदा ज्योतिष संशोधन केन्द्र भोपाल  मध्य प्रदेश.कार्यालय में या     मो.(8349165764/8839331031 संपर्क करे) स्थान- भोपाल
🌞 Narmdeshwart@gmail. Com
🇮🇳भारत माता की जय🇮🇳

Related posts

Leave a Comment