आज का राशिफल दिनांक 23 जनवरी

*🚩श्री गणेशाय नम:🚩*
*📜 दैनिक पंचांग 📜*

☀ 23 – जनवरी – 2019
*☀भोपाल8349165764☀*

*☀पंचांग*पं.नर्मदेश्वर शास्त्री*
🔅 तिथि  तृतीया  24:00:40
🔅 नक्षत्र  मघा  20:47:02
🔅 करण :
वणिज  13:41:58
विष्टि  24:00:40
🔅 पक्ष  कृष्ण
🔅 योग  सौभाग्य  21:58:36
*🔅 वार  बुधवार*
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 सूर्योदय  06:57:05
🔅 चन्द्रोदय  20:14:00
🔅 चन्द्र राशि  सिंह
🔅 सूर्यास्त  17:44:00
🔅 चन्द्रास्त  08:39:00
*🔅 ऋतु  शिशिर*
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत  1940  विलम्बी
🔅 कलि सम्वत  5120
🔅 दिन काल  10:46:54
🔅 विक्रम सम्वत  2075
🔅 मास अमांत  पौष
🔅 मास पूर्णिमांत  माघ
*💫विरोध्कृत💫*
☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 अभिजित  कोई नहीं
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त  11:58:59 – 12:42:06
🔅 कंटक  16:17:44 – 17:00:52
🔅 यमघण्ट  09:06:28 – 09:49:36
🔅 राहु काल  12:20:32 – 13:41:24
🔅 कुलिक  11:58:59 – 12:42:06
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  07:40:13 – 08:23:21
🔅 यमगण्ड  08:17:57 – 09:38:49
🔅 गुलिक काल  10:59:41 – 12:20:32
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल  *उत्तर*

*

👏☀*

*🐐मेष राशि*
आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुँचा सकता है। अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।।

*🐂वृष राशि*8349165764*
आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है। वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे, आप उसे ख़त्म कर दें। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।।

*👫मिथुन राशि*8349165764*
अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।।

*🦀कर्क राशि*8349165764*
कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है। नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा।।
*🐆सिंह राशि*8349165764*
जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो ख़ुद को अनदेखा नहीं करना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। दिन को रोमांचक बनाने के लिए क़रीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएँ। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।।
*🙍कन्या राशि*8349165764*
कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।।

*⚖तुला राशि*8349165764*
उदास और अवसादग्रस्त न हों। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन सुखमय है।।

*🦂वृश्चिक राशि*8349165764*
आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है – रोमानी व प्यार से भरा; जहाँ सिर्फ़ आप और आपका जीवनसाथी साथ है।।

*🏹धनु राशि*8349165764*
आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।।

*🐊मकर राशि*8349165764*
बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। ऐसी जानकारी ज़ाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे – बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।।

*🏺कुम्भ राशि*8349165764*
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। कोई ऐसा जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है। ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक ख़ूबसूरत बदलाव से गुज़रेगा।।

*🦈मीन राशि*8349165764*
अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुँचा सकती है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।।

*🚩👏नीतिज्ञान👏🚩*
*यो मामजमनादिं च वेत्ति लोकमहेश्वरम्‌*।
*असम्मूढः स मर्त्येषु सर्वपापैः प्रमुच्यते*॥10।।3
*भावार्थ:*
जो मुझको अजन्मा अर्थात्‌ वास्तव में जन्मरहित, अनादि (अनादि उसको कहते हैं जो आदि रहित हो एवं सबका कारण हो) और लोकों का महान्‌ ईश्वर तत्त्व से जानता है, वह मनुष्यों में ज्ञानवान्‌ पुरुष संपूर्ण पापों से मुक्त हो जाता है।।
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
🇮🇳🇮🇳ज्योतिषाचार्य🇮🇳🇮🇳
🚩पं. नर्मदेश्वर शास्त्री भोपाल मध्यप्रदेश🚩 परामर्श शुल्क 251रु. पेटीएम मो.8349165764/
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
💐हमारे यहाँ,महामृत्युंजय, यज्ञ,रुद्रा अभिषेक, नवग्रह शांति,कालसर्प दोष शांति, मंगली दोष शांति,पितृदोष शांति,चण्डी पाठ, रुद्र महा यज्ञ, वैवाहिक दोष निवारण,  विवाह,उपनयन, कुंडली,पत्रिका,सप्तवर्गीय,षोडस्वर्गीय, षड्वर्गीय,एवम समस्त धार्मिक कार्य सम्पन किये जाते है
🌞कर्मकांड,ज्योतिष हस्त रेखा एवं वस्तु विशेषज्ञ🌞
🚩सभी धार्मिक कार्यो हेतु  आप हमारे कार्यालय  जय माँ शारदा ज्योतिष संशोधन केन्द्र भोपाल  मध्य प्रदेश.कार्यालय में या     मो.(8349165764/8839331031 संपर्क करे) स्थान- भोपाल
🌞 Narmdeshwart@gmail. Com
🇮🇳भारत माता की जय🇮🇳
💐🇮🇳👏👏🇮🇳💐

Related posts

Leave a Comment