हम जो कहते हैं वो हम करते हैं -शिवराज सिंह

ग्वालियर । ग्वालियर जिले के अंतर्गत भितरवार विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को मोहना में बड़ी चुनावी सभा का आयोजन किया गया। इस सभा को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान और प्रदेश भाजपा की चुनाव अभियान समिति के प्रमुख तथा केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने संबोधित किया। इस अवसर पर भितरवार से भाजपा प्रत्याशी अनूप मिश्राएभाजपा ग्वालियर ग्रामीण के जिला अध्यक्ष चैधरी वीरेंद्र जैन सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने अनूप मिश्रा जी कहा कि आप मप्र आ जाएं मिलकर जनता जनार्दन की सेवा करेंगेए अनपू जी की कार्यक्षमता विकास के प्रति है और वह इस क्षेत्र का भी विकास करेंगेए और उनकी कार्यक्षमताओं का लाभ मुझे भी मिलेगाए इसलिए वह इस क्षेत्र में दोबारा आए हैंए भितरवार पिछड गया हैए विकास की दौड में। कांग्रेस ने कभी विकास नहीं किया। कांग्रेस ने केवल विनाश ही विनाश किया हैए किसी ने मप्र के तबाह और बर्बाद करने का पाप किया है तो वह पाप कांग्रेस पार्टी के सिर पर है।
श्री चौहान ने कहा कि ये बात मैं हवा में नही कहता कि कांग्रेस ने 54 साल सरकार चलाईए मप्र की धरती पर 2003 तक कांग्रेस का एकक्षत्र राज्य था। कांग्रेस के राज्य में मप्र की धरती पर सडकें नाम की चीज बची नहीं थीए कांग्रेस के जमाने में अगर कहीं जीप में बैठकर निकल जाएं तो सडकें होती नहीं थीए हालत यह होती थी कि गाडी खाए हिचकोलेए हड्डी पसली सारे डोलेए हड्डियां भी चटक जाती थीए सडकें खत्मए बिजली खत्मए दो.तीन घंटे बिजली मिलती थी उस समय नारा लगता था जब तक रहेंगे दिग्गी जलती रहेगी डिब्बीए अंधेरे का प्रदेश मध्यप्रदेश बना दिया थाए कांग्रेस ने केवल साढे सात लाख हैक्टेयर जमीन सिंचित की थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 14 साल में 41 लाख हैक्टेयर जमीन सिंचित की हैए किसान भाइयों को विश्वास दिलाता हूं कि पानी की व्यवस्था करने में कोई कसर भाजपा सरकार नहीं छोडेगी।
चौहान ने कहा कि हम जो कहते हैं वो हम करते हैं जितने भी विकास के काम हुए हैंए कांग्रेस ने नहींए भाजपा की सरकार ने किए हैंए घाटीगांवए चीनौर को तहसील बनायाए भितरवार में कॉलेज दियाए भितरवार में पेयजल के लिए 10 करोड रूपए दियाए साथ ही अनेक विकास कार्य किए हैं। एक तरफ वह पार्टी जिसने मप्र को बर्बाद कियाए आज तक उसका एक विज्ञापन आता हैए गुस्सा आता हैए गुस्सा जनता को नहीं आताए गुस्सा कांग्रेसियों को आता है। गुस्सा इसलिए आता है क्योंकि हमने मप्र की धरती पर डेढ लाख किमी सडकें बना दी। 54 साल तक कांग्रेस नहीं बना सकीए इसलिए गुस्सा आता है। कांग्रेस में अंधेरों का प्रदेश मप्र छोडा था हमने गांव में भी पर्याप्त बिजली की व्यवस्था कर दी और प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  की सौभाग्य योजना के अंतर्गत गरीब के घर फ्री में बिजली कनेक्शन देकर उसके घर को रोशन कर दिया, इसलिए कांग्रेसियों को गुस्सा आता है।
केंद्रीय मंत्री  नरेंद्र सिंह तोमर ने इस अवसर पर अपने लोकसभा सांसद के कार्यकाल में हुए सड़क निर्माण कार्यों का जिक्र करते हुए कहा इन सालों में 1000 करोड़ रुपए की धनराशि से सड़कों का निर्माण कराया गया। उन्होंने बताया लखेश्वरी माता के दर्शन करना अब आसान हो गया है। इसी तरह डांडा खड़क और भवरपुरा मैं भी सड़कों के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। केंद्रीय मंत्री  तोमर ने सोनचिरैया अभ्यारण को  डी डिनोटिफाई की जानकारी देते हुए बताया करैरा और घाटीगांव स्थित सोनचिरैया अभयारण्यों को डी नोटिफाई कर दिया गया है और जल्दी ही यहां खनन कार्य एवं लोगों को जमीन की खरीद.फरोख्त की सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी उन्होंने बताया दोनों ही अभयारण्यों की जमीन के एवज में वन विभाग को कूनो अभयारण्य में जमीन आवंटित कर दी गई है।
इस अवसर पर भितरवार विधानसभा के प्रत्याशी  अनूप मिश्रा ने कहा कि मुझे  शिवराज सिंह चौहान  और  नरेंद्र सिंह तोमर  ने कहा कि आप भितरवार से चुनाव लडो मुझे बडी प्रसन्नता हुई कि जिस क्षेत्र में मेरी राजनैतिक यात्रा शुरू हुई। आज मुझे अपने घर आकर यहां की मिट्टी की सेवा अपने हाथों से करने का अवसर मिला है। आपका ये बेटा आपका ये भाई अनूप मिश्रा वापिस आया है, कभी न जाने के लिए हमेशा आपकी सेवा करने के लिए आया है।

Related posts

Leave a Comment