कॉलेज स्कूल के बाहर संचालित गुटखे चाय की गुमटियों पर प्रशासन सख्त, की कार्यवाही

ग्वालियर: कॉलेज एवं स्कूलों के बाहर सुरक्षा की दृष्टि से कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अभियान चलाकर कार्रवाई की। बच्चियों की सुरक्षा के दृष्टिगत कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के निर्देश पर पूरे जिले में अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। शनिवार को अभियान के रूप में केआरजी कॉलेज, पद्मा विद्यालय एवं शा.क.उ.मा.वि. हिन्दी विद्यापीठ तिलकनगर के बाहर कार्रवाई की गई।

बिना अनुमति के अस्थायी रूप से चाय, गुटखे एवं पान की दुकान का संचालन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए निगम के मदाखलत अमले के माध्यम से दुकानें हटाने का कार्य किया गया। तिलकनगर स्कूल परिसर के बाहर अस्थायी शेड लगाकर पान, बीड़ी एवं अन्य खाद्य सामग्री बेचने वालों को वहां से हटाया गया। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने स्कूल के प्राचार्य को निर्देश दिए हैं कि स्कूल परिसर के बाहर फैंसिंग कर वृक्षारोपण करने का कार्य तत्परता से किया जाए।

कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने स्कूल परिसर के बाहर ही अनुपयोगी एवं पुरानी गाड़ियों को रखे पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित को चार घंटे में सभी गाड़ियां हटाने की चेतावनी दी। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारी को भी निर्देशित किया कि निर्धारित समय में अगर वाहन नहीं हटाए जाते हैं तो दण्डात्मक कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ने इस मौके पर रास्ते से गुजर रहे दूध के टैंकर को भी रोककर जानकारी प्राप्त की। टैंकर संचालक के पास कोई वैधानिक कागज तथा दूध की गुणवत्ता भी प्रथम दृष्टया खराब पाए जाने पर टैंकर को जब्त कर थाने में जमा कराया गया। संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को विधि अनुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Related posts

Leave a Comment