ओयो पर रूम बुक से पहले हो जाये सावधान, होटल कर सकता है रूम देने से मना

अगर आपने ओयो रूम बुक कर दिया और जब आप होटल पहुंचे तो होटल में आपको रूम देने से मना कर दिया जाए तो आपको परेशानी होगी ही। आजकल यह घटनाये आम हो गई है। ओयो इस तरह से लोगो को गुमराह कर रहा है।

अब तक 100 शहरों के 1000 से ज्यादा होटल ओयो से अपना रिश्ता खत्म कर चुके हैं. इसकी वजह ओयो से होटलों का बढ़ता विवाद है. इस वजह से होटलों से उनके रिश्ते खराब हो रहे हैं. हालांकि, ओयो ने इससे इनकार किया है. उसने रिश्ता तोड़ने वाले होटलों की संख्या को भी गलत बताया है. लेकिन हकीकत से ओयो मुह छिपा रहा है। इस विवाद का खामियाजा ग्राहकों को उठाना पड़ रहा है।

होटलों ने ओयो से रिश्ता खत्म कर दिया है. इससे पहले होटल कमीशन रेट में मनमाना बदलाव, मिनिमम गारंटी अमाउंट नहीं देने और लीगल नोटिस जैसी धमकी मिलने के बारे में शिकायत कर चुके हैं. ओयो ने इस तरह के आरोपों को खारिज किया है.

एफएचआरएआई ने इस बारे में कंपटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) से भी शिकायत की है. सीसीआई मामले की जांच कर रहा है. रिश्ता तोड़ने के अलावा होटलों ने कहा है कि ऑनलाइन लिस्टिंग पर भी उनका अधिकार नहीं रह गया है. इससे ओयो पर उन्हें सोल्ड आउट दिखाया जाता है. ओयो

द्वारा इस तरह ग्राहकों को गुमराह कर उनके साथ ठगी की जा रही है। एक तरफ ग्राहक ऑनलाइन बुकिंग करते हैं, दूसरी तरफ ग्राहक सोशल मीडिया पर शिकायत करते हैं कि जब उन्होंने चेक इन करने की कोशिश की तो होटलों ने ओयो पर की गई बुकिंग स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

Related posts

Leave a Comment